Tuesday, August 27, 2019

3 जुलाई को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करने वाले बल्लेबाज अंबाती रायडू ने अपने फैसले को वापस ले लिया है। वह आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे और टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए भी तैयार हैं।


वर्ल्ड नंबर पांच पीवी सिंधु बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बन गईं। 24 वर्षीय ने जापान की दुनिया की नंबर चार नोजोमी ओकुहारा को हराया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात में मास्टरकार्ड या वीजा कार्ड के समकक्ष रुपे कार्ड लांच किया।


वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ तीन दिवसीय थाईलैंड यात्रा की शुरुआत करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान, वह बैंकॉक में इंडो पैसिफिक चीफ ऑफ डिफेंस सम्मेलन में भाग लेंगे।सम्मेलन में भाग लेने वाले राष्ट्रों के सामने आने वाली आम चुनौतियों पर दृष्टिकोण प्रदान किया जाएगा और उसी पर खुली चर्चा की जाएगी। 33 से अधिक देशों के रक्षा प्रमुख सम्मेलन में भाग लेंगे।


भारत की कोमलिका बारी स्पेन के मैड्रिड में वर्ल्ड तीरंदाजी यूथ चैंपियनशिप में कैडेट वर्ल्ड चैंपियन बनीं। बारी ने फाइनल में जापान की उच्च रैंक वाली सोनोदा वाका को हराया और चैंपियनशिप के अंतिम दिन भारत का दूसरा स्वर्ण अर्जित किया। भारत ने मिश्रित जूनियर मिश्रित युगल स्पर्धा में स्वर्ण और मिश्रित जूनियर पुरुष टीम स्पर्धा में कांस्य भी जीता। भारत ने इवेंट में दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक के साथ अपने अभियान का समापन किया।


पीएम नरेंद्र मोदी बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं।


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी 7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए फ्रांस के बिआरित्ज़ में पहुंचे हैं। ग्लोबल वार्मिंग, जलवायु परिवर्तन, जैव विविधता, कराधान और डिजिटल परिवर्तन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए दुनिया के शीर्ष नेता फ्रांस के समुद्र तटीय शहर में एकत्र हुए हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

23 March - Shaheed Diwas, Balidan divas

Created by - Graphic Stock Loading…